यमुनापार की सिंह की जगह गंगापार के सिंह को बनाया गया जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी

Share

प्रयागराज। [मनोज पांडेय] जिला पंचायत अध्यक्ष‌ चुनाव की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी में अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर भारी पशो-पेश बनी हुई थी। जिसका आज गंगा दशहरा के अवसर पर पटाक्षेप करते हुए हंडिया के डॉ.वी के सिंह को पार्टी की तरफ से प्रत्याशी घोषित कर दिया। वह वार्ड नं. 13 से जिला पंचायत सदस्य पद पर जीत हासिल करने में सफल हुए थे। वह प्रदेश कार्यसमिति भाजपा सदस्य डा. देवराज सिंह के पुत्र हैं। हंडिया पीजी कॉलेज, नेशनल इंटर कालेज हंडिया, डा. देवराज सिंह पब्लिक स्कूल भेस्की के प्रबंधक भी हैं। पेशे से चिकित्सक डॉ. सिंह का 100 बेड का अस्पताल भी है। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के पूर्व सह संयोजक भी रहे हैं। बताते चलें कि अब तक भारतीय जनता पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं जमुनापार मांडा क्षेत्र की रेखा सिंह की जगह अब गंगा पार के वीके सिंह ने ली है।
इस घोषणा के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को लेकर चल रहे तमाम कयासों पर विराम लग गया है। यह घोषणा रविवार को एक होटल में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की। इस दौरान जिला प्रभारी लक्षमण आचार्य, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल, इलाहाबाद सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी, विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी, एलएलसी सुरेंद्र चौधरी, सहित विधायक मेजा, विधायक फाफामऊ के अतिरिक्त भाजपा के महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, यमुनापार अध्यक्ष विभवनाथ भारती, सुबोध सिंह, कार्यकारिणी सदस्य मृत्युंजय त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दवा किया कि प्रदेश की अधिकांश जिला पंचायत अध्यक्षों की कुर्सी भाजपा के खाते में आने वाली है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला पंचायत सदस्य पद पर भी हमारी जीत हुई है। यह क्रम ब्लाक प्रमुख पद पर जब चुनाव होंगे तब भी जारी रहेगा। उन्होने यह भी कहा कि जो लोग भाजपा में आना चाहते हैं सभी का स्वागत है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *