बरेका के आनन्‍द कुमार भारतीय महिला टेनिस टीम के साथ टोक्‍यो रवाना होंगे

Share

बनारस रेल इंजन कारखाना के श्री आनन्‍द कुमार को भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर एवं कोच के रूप में दिनांक 19 जुलाई, 2021 को टोक्‍यो रवाना होंगे । श्री आनन्‍द वर्तमान में रेलवे बोर्ड, नई दिल्‍ली में प्रतिनियुक्‍त है ।

श्री आनन्‍द दिनांक 23 जुलाई से 08 अगस्‍त तक जापान की राजधानी टोक्‍यो में आयोजित ‘ओलम्पिक-2020’ में भारतीय महिला टेनिस टीम के फिजियो ट्रेनर एवं कोच के रूप में भाग लेंगे । लॉन टेनिस इवेंट दिनांक 24 जुलाई से प्रारम्‍भ होने वाली है । वर्तमान भारतीय टेनिस टीम में सानिया मिर्ज़ा और अंकिता रैना जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल हैं।

विदित हो कि श्री आनन्‍द दिनांक 16 एवं 17 अप्रैल, 2021 को जुर्मला, लातविया के इंडोर हार्ड कोर्ट में आयोजित बिली जीन किंग कप के लिए खेले गये विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ बतौर फिजियो ट्रेनर के रूप में भाग लिया । जिसमें टेनिस के इतिहास में प्रथम बार भारतीय महिला टेनिस टीम विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ में भाग लिया था । वर्तमान में श्री आनन्‍द कुमार भारतीय टेनिस टीमों (पुरुष और महिला दोनों) के साथ बड़ी भूमिका निभा रहे हैं । वह पंद्रह साल से अधिक समय से टेनिस टीमों के साथ फिजियो ट्रेनर एवं सहायक कोच के रूप में काम कर रहे हैं । इस लंबे करियर में वह एशियाई खेलों, डेविस कप, फेड कप, कॉमन वेल्थ गेम्स और कई अन्य टूर्नामेंटों में पदक जीतने वाली टीमों का सदस्य रहे है । वह लिएंडर पेस, रोहन बोपन्‍ना, दिविज शरण, सानिया मिर्जा एवं अन्‍य कई टेनिस सितारों के लिए व्यक्तिगत प्रशिक्षक के रूप में भी काम कर रहे हैं ।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *