भारतीय तीरंदाजी टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए सक्रिय सहयोगी भागीदार एनटीपीसी ने दी बधाई

Share

सोनभद्र, एनटीपीसी सिंगरौली के प्रबन्धक मानव संसाधन व जनसंपर्क अधिकारी आदेश कुमार पांडेय एनटीपीसी रिहंद की शिक्षा गुप्ता कार्यपालक (नैगम संचार) एनटीपीसी विंध्याचल की  ग्रीष्मा कुमारी कार्यपालक (नैगम संप्रेषण) ने बताया किएनटीपीसी लिमिटेड अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व के तहत भारतीय तीरंदाजी संघ  के साथ साझेदारी में देश में तीरंदाजी को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है। एएआई के साथ एनटीपीसी की इस साझेदारी का उद्देश्य तीरंदाजी में छिपी प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है। इस तरह देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और विश्व स्तर पर तीरंदाजी के क्षेत्र में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए एक प्लेटफाॅर्म हासिल होता है।खेल दुनिया में भारत के नाम को रोशन करने की दिशा में  राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) (विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा) एवं राज्य मंत्री (कौशल विकास और उद्यमिता)  आर. के. सिंह ने हमेशा खेलों को बढ़ावा देने का प्रयास और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है जिससे विश्व पटल पर राष्ट्र ध्वजा सदैव ऊँची लहराए।  
एनटीपीसी लिमिटेड ने भारतीय तीरंदाजी टीम और खिलाड़ियों दीपिका कुमारी, अंकिता भकत, कोमलिका बारी, अतनु दास और अभिषेक वर्मा को पेरिस (फ्रांस) में वल्र्ड कप स्टेज -3 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। साथ ही, तीरंदाज तरुणदीप राय, अतनु दास, प्रवीण जाधव और दीपिका कुमारी को भी एनटीपीसी ने बधाई दी है, जिन्होंने आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।
टीम ने इससे पहले ग्वाटेमाला सिटी में तीरंदाजी विश्व कप, स्टेज -1 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 स्वर्ण और 1 कांस्य पदक हासिल किए थे।विश्व की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी का प्रदर्शन इस बात का प्रमाण है कि पिछले दो साल से भारतीय तीरंदाजों की उपलब्धि में इजाफा हो रहा है।एनटीपीसी ने फेडरेशन (एएआई) के साथ साझेदारी में बेहतर और निरंतर प्रशिक्षण, सलाह आदि के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करके तीरंदाजों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ाने की दिशा में काम करने का निरंतर प्रयास किया है।  
इस आधिकारिक समझौते में राष्ट्रीय रैंकिंग आर्चरी टूर्नामेंट  और नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप  भी शामिल हैं। इसके अलावा, विभिन्न आयु समूहों की भारतीय तीरंदाजी टीम को अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन और मैच   कार्यपालक (नैगम संप्रेषण)  के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए भी भेजा जाता है।
भारत की विकास गाथा में सक्रिय योगदान निभाते हुए, एनटीपीसी एक दीर्घकालिक ऊर्जा कंपनी बनने की दिशा में लगातार काम कर रही है। भारत के विकास में सहायता देने के अलावा, एनटीपीसी बड़े पैमाने पर अपने समुदायों और समाज के समग्र विकास के लिए समर्थन करने की दिशा में भी निरंतर कोशिश करता रहा है। एनटीपीसी ने भारत में खेलों के विकास के लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया है और वर्ष 2018 से भारतीय तीरंदाजी संघ को समर्थन देने की दिशा में उठाया गया कदम लंबे समय से चली आ रही इस यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है ।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *